ISI एजेंसी की मदद से पाकिस्तान चला रहा खालिस्तान आंदोलन

CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग

ISI एजेंसी की मदद से पाकिस्तान चला रहा खालिस्तान आंदोलन

Anjali Yadav 17-09-2020 15:17:00

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ़ इंडिया,
 


ओटावा: पाकिस्तान, अपनी खुफिया एजेंसी आइएसआइ की मदद से खालिस्तान आंदोलन की मदद करने में जुटा हुआ है. एक ताजा जानकारी के मुताबिक, कनाडाई पत्रकार और खालिस्तानी आतंकी नेटवर्क पर शोधकर्ता टेरी मिल्वाइस्की की रिपोर्ट और पाकिस्तान के साथ उसके संबंध से असंतुष्ट, एक समर्थक खालिस्तानी समूह ने एक पत्र जारी किया है जिसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के समर्थन से लेख को बदनाम करने की कोशिश की गई है.

इंस्टीट्यूट के बोर्ड को संबोधित पत्र

मैकडोनाल्ड-लॉयर इंस्टीट्यूट के बोर्ड को संबोधित पत्र, जिसने रिपोर्ट प्रकाशित की, ने उस तरीके से चिंता व्यक्त की, जिसमें रिपोर्ट "एक उच्च दृश्य, नस्लीय समुदाय, जो वैध वकालत में लगी हुई है" पर व्यापक आकांक्षाएं डालती है.

समर्थन पर विवाद ना करना

हालांकि, रिपोर्ट के लेखक, मिल्व्स्की ने बताया कि लेख को जोर देने वाला पत्र उनके दावों के सबूत के रूप में इससे एक भी उद्धरण प्रदान करने में विफल रहता है और पत्र इस तथ्य के साथ कभी विवाद नहीं करता है कि पाकिस्तान खालिस्तान आंदोलन का समर्थन करता है.

ट्वीट कर दी जानकारी

मिल्वस्की ने
ट्वीट किया, इस लेख को रटने वाले सिख शिक्षाविदों का एक पत्र उनके दावों के साक्ष्य के रूप में उसमें से एक भी उद्धरण प्रदान करने में विफल रहता है. वे उस पर हमला करते हैं जो यह नहीं कहता है लेकिन कभी भी अपनबात पर विवाद नहीं करता है. पाकिस्तान खालिस्तान आंदोलन का समर्थन करता है. इसलिए, धन्यवाद.

यह ध्यान रखना उचित है कि वेबसाइट "www.sikhscholarsresponse.com" जहां पर उभरा हुआ पत्र 15 सितंबर को पंजीकृत किया गया था और उसी दिन यह पत्र अपलोड किया गया था. पत्र पर 54 से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किए थे. वेबसाइट में केवल एक वेब पेज है और इसमें पत्र को छोड़कर अन्य सामग्री, लिंक या वेब पेज शामिल नहीं हैं, जो इसके मुखपृष्ठ पर प्रकाशित किया गया है.

सिख अध्ययन प्रशिक्षक शामिल

खबरों के मुताबिक, इस पत्र का मसौदा हरजीत सिंह ग्रेवाल ने तैयार किया था, जो कि कैलगरी विश्वविद्यालय के धर्मशास्त्र और धर्म विभाग में सिख अध्ययन के प्रशिक्षक थे. कथित तौर पर, वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के मार्गदर्शन में अन्य गणमान्य लोगों तक पहुंच गया.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :